रोमांचक मैच में एक रन से जीता विश्वकर्मा क्लब

रोमांचक मैच में एक रन से जीता विश्वकर्मा क्लब
छतरपुर। राज्यमंत्री श्रीमती ललिता यादव के संरक्षण में स्व. श्री हरिप्रकाश यादव (नन्नाजी) की स्मृति में चल रहे विधायक क्रिकेट ट्राफी टूर्नामेंट में आज विश्वकर्मा क्लब ने रोमांचक मैच में 1 रन से जीत हासिल की। वहीं धमौरा के ओमप्रकाश ने चौकों-छक्कों की झड़ी लगाकर खेल प्रेमियों का मन मोह लिया।


विश्वकर्मा क्लब ने पहले खेलते हुए निर्धारित 10 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 107 रन बनाए। इसमें राजबहादुर ने 18 रनों का योगदान दिया। 108 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ओप्पो माधव क्लब ने पहले ओवर में ही 2 विकेट गंवा दिए। हालांकि टीम लडख़ड़ाने के बाद फिर संभली और धुआंधार बैटिंग कर जीत की ओर बढऩे लगी। लेकिन

 

ल्दबाजी में बल्लेबाजों ने गेंदें उछालीं जिससे कई खिलाड़ी कैच आउट हो गए। आखिरी बॉल बचने पर जीत के लिए 3 रन चाहिए थे। ओप्पो के खिलाडिय़ों ने दौडक़र एक रन ले लिया। जैसे ही दूसरे रन के लिए दौड़े तब तक स्टम्प उड़ गए। हालांकि रोमांचक दौर में पहुंच चुके इस मैच में तीसरे अम्पायर को फैसला देना पड़ा जिससे ओप्पो की टीम 1 रन से हार गई। राजबहादुर को मैन आफ द मैच घोषित किया गया। धमौरा की टीम ने भी आज शानदार खेल दिखाते हुए सुकवां क्लब को 141 रन के विशाल अंतर से मात दे दी। धमौरा के खिलाड़ी ओमप्रकाश ने 27 गेंदों पर चौकों-छक्कों की बौछार करते हुए 113 रन जोडक़र टीम को मजबूती प्रदान की। धमौरा की टीम ने निर्धारित 8 ओवर में मात्र 1 विकेट पर 181 रन बनाए। सुकवां के खिलाडिय़ों के लिए यह लक्ष्य चुनौतीभरा था। वे मैदान में उतरे लेकिन एक के बाद एक खिलाड़ी आउट होते चले गए। 40 रन पर ही पूरी टीम सिमट गई। ओमप्रकाश को 113 रन बनाने और एक विकेट लेने पर मैन आफ द मैच के खिलाब से नवाजा गया।
इसके पहले पलौथा क्लब और रेलवे डिवीजन के बीच पहला मुकाबला हुआ। खराब मौसम के बावजूद पलौथा क्लब के खिलाड़ी मैदान में उतरे और निर्धारित 8 ओवर के मैच में 3 विकेट पर 103 रन ठोक दिए। रेलवे डिवीजन के सभी खिलाड़ी 33 रन पर आउट हो गए। जिससे पलौथा ने 70 रन से मैच अपनी झोली में डाल लिया। पलौथा के टिल्लू को 3 विकेट चटकाने और 25 रन बनाने पर मैन आफ द मैच का पुरस्कार मिला। अगला मैच रॉयल क्लब और जय महादेव क्लब के बीच हुआ। जय महादेव ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर मात्र 48 रन बनाए। रॉयल क्लब ने यह आसान सा लक्ष्य 2 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। रॉयल क्लब के ओमप्रकाश ने 34 रन बनाए और मैन आफ द मैच रहे। बुधवार को ही महाराज महाऊ क्लब की भिड़ंत आमखेरा की टीम से हुई। आमखेरा ने 4 विकेट गंवाकर 103 रन बनाए। महाराज क्लब के खिलाड़ी 78 रन ही बना पाए और 25 रन से मैच खो दिया। आमखेरा के राजू को 54 रन बनाने पर मैन आफ द मैच घोषित किया गया।
इस अवसर पर श्याम अग्रवाल, हरि अग्रवाल, रविन्द्र अरजरिया, सुरेन्द्र अग्रवाल, अजय दोसाज, रामकिशोर अग्रवाल, संतोष गंगेले, अनुराग महतों, रामबाबू परिहार, प्रवीण गुप्ता, अरविन्द तिवारी, सुनील पांडे, नरेन्द्र सिंह परमार, सुनील उपाध्याय, मनोज सोनी, दुर्गेश शिवहरे, लोकेश चौरसिया, जेके आसू, अंकुर यादव, शिवेन्द्र शुक्ला, करीम खान, राजकुमार सिंह यादव, चंद्रशेखर शुक्ला, देवेन्द्र सिंह यादव, राजेन्द्र सिंह यादव सहित भारी संख्या में दर्शक मौजूद रहे।