स्कूलों की स्थिति चिंताजनक

ज्ञापन देने के बाद बाइक रैली निकाल रहे अतिथि शिक्षक

पथरिया- विभागीय परीक्षा लेकर नियमित करने की अपनी एक सूत्रीय मांग को लेकर अतिथि शिक्षक संघ पथरिया ब्लॉक के सभी सदस्यों ने बाइक रैली निकाल कर सरकार के प्रति अपना रोष व्यक्त किया। ज्ञात हो कि 1 फरवरी से अतिथि शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष शम्भूचरण दुबे के आह्वान पर पथरिया ब्लॉक सहित समूचे मध्य प्रदेश के अतिथि शिक्षक स्कूलों का बहिष्कार कर अनिश्चित कालीन हड़ताल पर है। जिसके तहत सभी अतिथि शिक्षक धरना प्रदर्शन, रैलियों के माध्यम से अपने हक की आवाज को प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान तक पहुंचाने का प्रयास कर रहे है।

स्कूलों की स्थिति चिंताजनक-

अतिथि शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष करन पटेल ने बताया कि मध्यप्रदेश सरकार जाने अनजाने में बच्चों का भविष्य बर्बाद करने पर अमादा है। मौजूद सत्र में अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति करीब दो माह देरी से की गई थी जिससे विद्यार्थियों की शिक्षा पर खासा असर पड़ा है, कई कक्षाओं में पाठ्यक्रम 60 प्रतिशत भी नही हुआ है और परीक्षायें सर पर है।

पथरिया ब्लॉक के कुछ स्कूल सिर्फ अतिथि शिक्षकों के भरोसे ही संचालित किए जा रहे थे जहां पर हड़ताल होने की वजह से ताले पड़े हुए है बावजूद इसके सरकार अपने अड़ियल रवैये को आराध्य माने हुए है उसे देश के भविष्य की तनिक भी चिंता नही है।

सरकार को होगा नुकसान-

अतिथि शिक्षक मयूरेश विदोलया ने वेरोज़गार की समस्या को रेखांकित करते हुए कहा कि संविदा एग्जाम ना होने से राजनीतिक नुकसान भी भाजपा को हो सकता है। प्रदेश का करीब 20 लाख बेरोजगार युवा संविदा सहित विभिन्न परीक्षाओं के इंतज़ार में है साथ ही बहुत से युवा साथी अतिरिक्त आयु होने की वजह से विभिन्न परीक्षाओं के अपात्र होने की कगार पर है जाहिर सी बात है आगामी विधानसभ चुनावों में सरकार को इन आक्रोशित वेरोज़गार युवाओं का सामना करने की चुनोतियाँ होंगी।

 

ब्लॉक अध्यक्ष करन पटेल ने अतिथि शिक्षक संघ के सभी सदस्यों को 24 एवं 25 फरवरी को भोपाल में आयोजित होने वाले आंदोलन की जानकारी दी और सभी को भोपाल आंदोलन में पहुंचने का न्योता दिया इस अवसर पर अम्वरीश मिश्रा, मयूरेश विदोलया, दीपेंद्र ठाकुर, लोकेंद्र ठाकुर, नर्मदा पटैल, धर्मेंद्र ठाकुर, दीपक मिश्रा,ऱामेश्वर पटैल, कैलाश साहू, केशलाल अहिरवार राजाराम अहिरवार, धर्मेंद्र पटैल, दयाराम पटेल, भगवानसिंह, लाखन सिंह, हरदेवसिंह ठाकुर,सुखलाल, रामपृसाद, थानसिंह ठाकुर, मनोहर,  गोपाल, तुलसीराम, धमेँन्दृ, रामविशाल, मनीषा प्यासी, अंजलि विश्वकर्मा,रीता जैन, गीता पटैल, सावित्री ठाकुर, अंजलि सुरेका, साक्षी जैन, अनुप्रिया जैन,एवं ब्लाक के समस्त अतिथि शिक्षक उपस्तिथ रहे।

राजेंद्र सेन पथरिया से