सीसी रोड के भूमिपूजन  के बहाने वित्तमंत्री के सामने युवाओं ने रखी कॉलेज खोलने की मांग

दमोह-पटेरा- पटेरा नगर में वर्षो से चली आ रही कॉलेज खोलने की मांग अब जनप्रतिनिधियों को मुश्किल का सबब बनती जा रही है। सैकड़ों युवाओं के भविष्य से जुडी शिक्षा क्षेत्र की सबसे महत्वपूर्ण संस्थान की मांग अब हर मंच से उठने लगी है। विधायक हो या मंत्री सभी को युवाओं के विरोध का सामना करना पड़ रहा है। कुछ ऐसा ही नजारा नगर में देखने को मिला जब सांसद प्रहलाद पटेल एवं मध्यप्रदेश शासन के वित्तमंत्री जयंत मलैया पटेरा नगर में आयोजित भूमिपूजन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे। बताते चले की ‘मुख्यमंत्री अधोसंचना मद’ के माध्यम से नगर में करीब 2 करोड़ 95 लाख रुपए की राशि से सीसी रोड बनना है जिसका रविवार को भूमिपूजन कार्यक्रम रखा गया था। भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान समाज कार्य में सक्रिय संगठन ”पटेरा जन संघर्ष मंच” के कार्यकर्ताओं ने समाज एवं शिक्षा से जुडी अपनी विभिन्न मांगो को वित्तमंत्री जयंत मलैया एव सांसद प्रहलाद पटेल के सामने रखा।जिनमें पटेरा में कालेज एव स्टेडियम स्थापित कराने की मांग की गई। साथ ही पटेरा नगर के साथ की हो रही उपेक्षाओ के मद्देनजर अपना रोष व्यक्त किया।    ज्ञात हो की पटेरा तहसील मुख्यालय में पिछले कई वर्षो से कालेज स्थापित करने की मांग चली आ रही है। जिसे जनप्रतिनिधि द्वारा गम्भीरता से नहीं लिया जा रहा।

विधायक भी हो चुकी है विरोध का शिकार-

नगर में इस तरह की यह दूसरी घटना है जब किसी जनप्रतिनिधि को जनता के विरोध का सामना करना पढ़ा है। इससे पहले हटा क्षेत्र की विधायक उमा देवी खटीक को भी इन्ही सब मांगो की वजह से लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा था। उस समय विधायक ने कॉलेज खोले जाने का आश्वासन दिया था।

इस दौरान नीतेश बडकुल, रत्नेश अग्रवाल, अरबिन्द जैन, अतुल जैन, चक्की ताम्रकार, निखिल जैन, हनी ताम्रकार, कलीम खान, शुभम चौरसिया, शुभम जैन, छिंगे सोनी, परितोष सोनी, विक्की सोनी कर्णप्रताप, गनेश चौरसिया,   सराफत खान, सहित बड़ी संख्या युवाओं की उपस्थिति रही।

 

पटेरा से जमाल रज़ा खान