निर्माणाधीन दो मंजिला भवन का ऊपरी हिस्सा धराशायी दो बच्चो को,बमुश्किल बचाया,दो गंभीर

दमोह/हटा. जिले के हटा थानांतर्गत शुक्रवार सुबह अचानक निर्माणाधीन दो मंजिला भवन का ऊपरी हिस्सा धराशायी हो गया। जिससे एक महिला सहित दो बच्चे मलवे में दब गए। जिन्हें रेस्क्यू ऑपरेशन कर मलवे से बाहर निकाला गया। बाद में दो लोगों को जिला अस्पताल व एक का इलाज हटा में किया गया। घटना के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। मामले में हटा थाना प्रभारी प्र्रदीप सोनी का कहना है कि वह मामले की जांच करा रहे हैं। कि आखिर दो मंजिला इमारत किन परिस्थितियों में गिरी। घायलों के बयान भी दर्ज करते हुए मामले की जांच करा रहे हैं।

मामले में बताया गया है कि हटा के रमाकवि वार्ड में यासीन खान का मकान बन रहा था। इसी बीच परिवार के ही सदस्यों में रुखसाना बी पति अजमल खान (30), हिना पुत्री मु. यासीन (21) फैजान पुत्र अजमल (14) छत पर कपड़े बगैरह सुखाने गए हुए थे। तभी अचानक शुक्रवार सुबह 9.30 से 10 के बीच अचानक पहली मंजिल का हिस्सा धराशायी हो गया। जिससे रुखसाना सहित दोनों बच्चे भी मलवे में दब गए। इस बीच अचानक हुए हादसे की आवाज सुनकर आस पड़ोस के लोग तुरंत ही घटना स्थल पर दौड़े। जिन्होंने पुलिस को सूचना दी। जानकारी पर कुछ ही देर में घटना स्थल पर पुलिस पहुंची। जिन्होंने वार्डवासियों की मदद से तुरंत ही महिला सहित दोनों बच्चों को मलवे से निकाला। जिन्होंने तुरंत ही हटा अस्पताल ले जाकर इलाज शुरू कराया। जहां से रुखसाना व फैजल को जिला अस्पताल रेफर किया।

बचा बड़ा हादसा, बंद थी आंगनवाड़ी –

जिस भवन की पहली मंजिल का निर्माणाधीन हिस्सा गिरा है वहां पर निचले कमरे में आंगनवाड़ी केंद्र चलता था। लेकिन भाग्यवश भवन निर्माण के चलते आंगनवाड़ी केंद्र बंद था। नहीं तो किसी भी बड़ी दुर्घटना को टाला जाना मुश्किल होता।

जांच की जा रही है –

मामले में हटा थाना प्रभारी प्र्रदीप सोनी का कहना है कि वह मामले की जांच करा रहे हैं। कि आखिर दो मंजिला इमारत किन परिस्थितियों में गिरी। घायलों के बयान भी दर्ज करते हुए मामले की जांच करा रहे हैं।दो बच्चे,बमुश्किल बचाया,दो गंभीर