पेट्रोल-डीजल नही मिलने से उपभोक्ता परेशान

तेन्दूखेड़ा/ नगर मे संचालित मेसर्स सुविधा केन्द्र इंडियन आईल पेट्रोल पंप पर पेट्रोल एवं डीजल स्टाक समाप्त होने से ग्राहक परेशान  होते रहे। नगर के आसपास 25 किलोमीटर के दूरी मे केवल एक ही पेट्रोल पंप है। जिस पर डीजल एवं पेट्रोल समाप्त हो जाने से ग्राहक पंप के चक्कर काटते रहे।

ज्ञात हो कि मेसर्स सुविधा किसान सेवा केन्द्र मे नगर में एक ही पेट्रोप पंप है जिससे तेन्दूखेड़ा क्षेत्र के सैकड़ो गांव के वाहन मालिक  इसी पर पंप पर निर्भर है यह पहली मार्तफा नहीं जब पेट्रोल डीजल नहीं मिल रहा। लेकिन पंप प्रवंधन के द्वारा नगर की जनता की सुविधाओ को ध्यान मे नही रखा जा रहा है। पंप प्रबंधन के द्वारा अपने मनमाने तरीके से पंप का संचालन किया जा रहा है।

मशीन पर लगी सूचना को पेट्राल-डीजल नही है

पंप प्रबंधन के द्वारा मशीनो पर स्पष्ट सूचना लगी है कि प्रट्रोल डीजल नही है जिससे नगर एवं आसपास के वाहन मालिक एवं मोटर साइकिल मालिको को विना पेट्रोल एवं डीजल के वापिस आना पड़ा। वाहन मालिक कैलाश चंद जैन, बसंत विष्वकर्मा एवं 407 वाहन ड्राइवर जितेन्द्र अहिरवार, जय खटीक ने बताया कि मेरी 407 मे भाड़ा लेकर जाना था लेकिन डीजल नही मिलने के कारण मेरा नुकसान हो गया। इसी तरह मोटर साईकिल वाहन चालक चालक गुड्डू वेन, पप्पू अहिरवार, अन्य ग्राहको ने बतया कि पेट्रोल नही मिलने के कारण हम लोगो को मजबूरी मे नगर मे विक रहे अन्य जगहो से अधिक रेट मे पेट्रोल भरवाना पड़ा।

किसानो की नही हो पाई जुताई

वर्तमान मे बारिश हो गयी है जिसमे किसाने के द्वारा खेती मे जुताई कार्य किया जा रहा है। डीजल नही मिलने से किसानो की खेतो की जुताई नही हो सकी। ट्रेक्टर को पंप तक बेकार मे भटकना पड़ा।इस संबंध मे पेट्रोल पंप प्रवंधन से बात करना चाही तो उनके फोन बंद मिले।

इनका कहना है

आपके द्वारा जो सूचना दी कि पेट्रोल पंप पर डीजल पेट्रोल नही है यह सही है। पंप संचालक के द्वारा स्टाक न बुलवाने के कारण पंप पर पेट्रोल डीजल समाप्त हो गया है।

डीके राव

क्षेत्रीय अधिकारी, इंण्डियन आईल