चुनाव में,राधा रानी की जीत,जनपद अध्यक्ष की मौत के बाद से खाली पड़ी थी सीट

5 माह पूर्व करंट लगने से हुई थी जनपद अध्यक्ष अशोक रानी की मौत,,

दमोह-जनपद पंचायत बटियागढ़ की अध्यक्ष अशोक रानी के दुर्भाग्यबस हुयर निधन के बाद जनपद सदस्य के लिए खाली पड़ी सीट पर 17 जनवरी को प्रशासन द्वारा उप चुनाव कराए गए थे,जिसकी मतगणना शनिवार की सुबह तहसील कार्यलय से पुलिस बल और निर्वाचन अधिकारियों की मौजूदगी में सम्पन्न की गई।

महिला अनुसूचित जनजाति फतेहपुर क्षेत्र क्रमांक 2 के लिए हुए उपचुनाव  की मतगणना 6 चरणों मे कराई गई, जिसमे राधा रानी पति कुद्दु अधिवासी को विजयी घोषित किया गया/ उप चुनाव में इस बार राधा रानी पर क्षेत्र के मतदाताओं ने भरोसा जताया, जबकि इसी क्षेत्र से मुख्य चुनाव में सदस्य मनोनीत होने के बाद जनपद अध्यक्ष रही अशोक रानी की सास सुमत रानी भी मैदान में उतरी थी लेकिन बो मतदाताओं को रुझाने में नाकाम रही हैं, और और अपने निकटतम प्रत्याशी राधा रानी से 360 मतों से चुनाव हार गई।

बायो- उप चुनाव में कुल तीन प्रत्याशियों ने मैदान में उतर कर अपने भाग्य को आजमाया था/ जिनमे विजवी प्रत्याशी,राधारानीआदीबासी को 1527 मत मिले,दूसरे नम्बर पर रहीं,सुमित रानी गौड़ को 1167 मत,तीसरे नम्बर पर संध्या रानी 689 मत एंव नोटा के लिए 93 मत मिले जबकि इस क्षेत्र से तकरीबन 55प्रतिशत मतदान किया गया था। उप चुनाव में 360 मतों से विजयी हुई राधा रानी को रिटर्निंग ऑफिसर सजीव साहू ने विजयी प्रमाण पत्र देकर बधाई दी।

रिपोर्ट रमज़ान खान