35 उपभोक्ताओं के विरूद्ध विद्युत अधिनियम की धारा 135 के तहत कार्यवाही

दमोह शहर में विद्युत वितरण कम्पनी द्वारा चलाये जा रहे सघन जाँच अभियान में अधीक्षण अभियंता दमोह वृत्त एवं अधीक्षण अभियंता प्रवर्तन सागर के निर्धारित कार्यक्रम अनुसार सागर क्षेत्र के सभी उड़नदस्ता दलों सागर, दमोह एक एवं दो, टीकमगढ़ एक एवं दो दलों के साथ दमोह शहर के फीडर प्रभारी एवं लाईन स्टाफ द्वारा इस अभियान में अधिक वितरण होने वाले क्षेत्रों की गत दिवस सघन जाँच कर विजली के प्रकरणों में घरेलू, गैर घरेलू एवं औद्योगिक श्रेणी के कुल 35 उपभोक्ताओं के विरूद्ध विद्युत अधिनियम की धारा 135 के तहत कार्यवाही की गई साथ ही 8 उपभोक्ताओं के विरूद्ध धारा 135 एवं 11 उपभोक्ताओं के विरूद्ध अन्य अनियमितताएं पाई जाने पर कार्यवाही की गई।
विद्युत कंपनी के अधिकारियों द्वारा बताया गया कि इस माह बड़े बकायादारों के विरूद्ध लगातार कार्यवाही जारी रहेगी साथ ही अधिक वितरण हानि वाले ट्रांसफार्मरों में सूक्ष्मता से जाँच की जाकर हानी रोकने सतत प्रयास जारी रहेंगे।

इस मौके पर मल्लपुरा, सिविल वार्ड नम्बर 2, खजरी मुहल्ला, ह्मदयपुर, धरमपुरा, एवं गढ़ी मुहल्ला में 182 कनेक्शनों की जाँच की गई जिसमे खजरी मुहल्ला में एक घरेलू कनेक्शन के मीटर में उपभोक्ता द्वारा शंट लगाकर विद्युत का अनाधिकृत उपयोग किया जा रहा था। उड़न दस्ता दल द्वारा जाँच कर उपभोक्ता के विरूद्ध बिजली चोरी पाये जाने पर विद्युत अधिनियम की धारा 135 के तहत प्रकरण तैयार कर मीटर को जप्त किया गया एवं मौके पर ही विद्युत का विच्छेदन किया गया। एक अन्य बिजली चोरी के प्रकरण में मल्लपुरा स्थित एक घरेलू कनेक्शन में मीटर से छेड़छाड़ कर मीटर के मूल सर्किट से अतिरिक्त तार जोड़कर विद्युत का अनाधिकृत उपयोग करते पाया गया जिसमें उपभोक्ता के विरूद्ध विद्युत अधिनियम धारा 135 तहत प्रकरण तैयार कर मीटर को जप्त किया गया एवं मौके पर ही विद्युत का विच्छेन किया गया।
जिन उपभोक्ताओं को मौके पर बिल प्राप्त नहीं हो रहे हैं वे किल्लाई नाका स्थित कार्यालय से बिल प्राप्त कर बिलों का भुगतान निर्धारित समय पर करें, साथ ही मासिक बिलों में आने वाली त्रुटियों के निराकरण हेतु सीधे फीडर प्रभारी एवं सहायक अभियंता दमोह शहर से सम्पर्क कर उनका निराकरण करायें तथा बिलों का भुगतान कर विद्युत कंपनी को सहयोग प्रदान करें।