विकसित हो रहा मोदी नगर

भोपाल-जनसम्पर्क, जल संसाधन और संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने दतिया शहर के समीप चितुवां ग्राम में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत बुनियादी सुविधाओं के कार्यों का शिलान्यास किया। स्थानीय लोगों के सुझाव पर डॉ. मिश्र ने 320 आवासों की कालोनी का नाम मोदी नगर रखने तथा चिरूला से सोनागिर तक सिटी बस का संचालन प्रारंभ करने की घोषणा की।

इस अवसर पर मंत्री डॉ. मिश्र ने एक करोड़ 46 लाख रुपए लागत के मार्ग निर्माण, सीवर और पेयजल की पाइप लाइन के कार्यों का भूमि-पूजन किया। उन्होंने विद्युतीकरण के लिए राशि स्वीकृत करते हुए कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। डॉ. मिश्र ने हितग्राहियों को विभिन्न योजनाओं के हितलाभ भी वितरित किये।

जनसम्पर्क मंत्री ने इस अवसर पर कहा कि हर व्यक्ति को उसका अपना घर उपलब्ध कराने के संकल्प को पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना में हितग्राहियों को नि:शुल्क भूमि आवंटन और ढ़ाई लाख रुपए की राशि प्रदान की जा रही है। मोदी नगर के लोग नेशनल हाईवे की निकटता का लाभ भी लेंगे तथा पर्यावरण और सौंदर्यीकरण की दृष्टि से यह एक श्रेष्ठ नगर बनेगा। डॉ. मिश्र ने कहा कि चितुवा के मोदी नगर से न्यू कलेक्ट्रेट तक रोड़ डिवाईडर पर सुविधायुक्त स्ट्रीट लाइट भी लगेगी।