पत्नी ने पति से कहा- हम दिल दे चुके सनम, पति ने प्रेमी से करवा दी शादी

पटना- बिहार  ‘हम दिल चुके सनम’ की कहानी इतनी दिलचस्प है कि जिसने भी सुनी वाह-वाह कर रहा है, लेकिन ये कहानी किसी ‘हम दिल दे चुके सनम’, जैसी नहीं है, बल्कि हकीकत है।

 मामला वैशाली जिले का है, हाजीपुर के ऊंचीडीह के रहने वाले अरुण और मधु की शादी दस साल पहले हुई थी, और उनके दो बच्चे भी थे, शादी के दस साल बाद मधु को  श्रवण से प्यार हो गया,और श्रवण मधु से मिलने उसके घर आने जाने लगा जिसके कारण उनके प्रेम प्रसंग का पता पति अरुण को चल गया, अरुण ने मधु को बहुत समझाया और बच्चों का वास्ता भी दिया, परंतु मधु ने मानने से इंकार कर दिया।

गांववालों को जब यह बात पता चली तो पंचायत बैठी और भरी पंचायत में मधु और श्रवण ने कहा कि वो एक-दूसरे को बहुत प्यार करते हैं,पति अरुण ने भरी पंचायत में अपनी पत्नी का हाथ उसके प्रेमी के हाथ में दे दिया और पंचों के सामने कहा कि वह अपनी पत्नी की खुशी चाहता है और श्रवण से उसकी शादी कराना चाहता है।

यह सुनकर लोगों को आश्चर्य हुआ, गांववालों के सामने अरुण ने  गांव के मंदिर में  पूरे रीति रिवाज से पत्नी मधु की शादी प्रेमी श्रवण से करा दी, मधु ने गांव वालों के सामने प्रेमी के साथ सात फेरे लिए|

इतना ही नहीं, बाद में मधु को श्रवण के साथ रहने में परेशानी न हो, इसके लिए अरुण ने मंदिर की शादी के बाद कोर्ट में जाकर दोनों की कोर्ट मैरिज भी करवायी, साथ ही पत्नी की मर्जी के अनुसार दो बेटियों को भी पत्नी  के साथ जाने की रजामंदी दे दी।

पत्नी की शादी करवाने वाले अरुण कुमार का कहना था कि उसने पत्नी को समझाने का बहुत प्रयास किया, लेकिन वह रोती रही कि श्रवण के बिना जिंदा नहीं रहेगी, उसके साथ ही रहेगी, इसीलिए गांव वालों के सामने मैंने उसकी शादी करवा दी और दोनों बच्चों को भी सौंप दिया।