छात्रों से करवाया था स्कूल में बना शौचालय साफ शिक्षकों के खिलाफ की शिकायत दर्ज

 

प्राथमिक शाला डोली के बच्चे और अभिभावक पहुचे मड़ियादो थाने

दमोह- जिले के डोली प्राथमिक स्कूल में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं से स्कूल में बने शौचालय की सफाई करवाने के बाद आज कुछ बच्चे और उनके परिजन इस अन्याय के खिलाफ न्याय की आस लगाकर शुक्रवार की देर शाम थाने पँहुचे और शिक्षक की शिकायत की। बच्चो से पूछताछ के बाद परिजनों की शिकायत पर मड़ियादो थाना पुलिस ने प्रकरण पंजीबद्ध कर जांच शुरू कर दीं है।

 

शिक्षा विभाग के अधिकारियों द्वारा कोई ठोस कार्यवाही न होने से पुलिस थाने की बेंच और कुर्सियों पर बैठे खेलते यह मासूम दलित और पिछड़ा बर्ग के बच्चे अपने ही शिक्षक पर शौचालय साफ कराने और मेला फिकवाने की शिकायत लेकर थाने आये है।

सबसे दुखद और झकझोर देने बाली बात यह है।कि शिक्षक पर आरोप लगाने बाले सभी बच्चे दलित समाज के हैं।

डोली प्राथमिक स्कूल के कुछ बच्चे अपने परिजनों के साथ आज थाने आये है जो शिक्षक द्वारा शौचालय साफ कर भोजन की थाली में मैला फिकवाने आदि की शिकायत कर रहे है।जिस पर शिक्षक पर मामला दर्ज किया जा रहा है। और पूरे मामले की जांच की जा रही है।

पूरे मामले की जांच करने की बात मड़ियादो थाना प्रभारी द्वारा की जा रही है वही मड़ियादो थाना प्रभारी श्रद्धा शुक्ला ने थाने आये इन नन्हे बच्चो को संवेदन शीलता का परिचय देते हुए अपने शासकीय वाहन से इन बच्चों को घर तक भेजा है।

अब देखने लायक बात होगी एक ओर जहा शिक्षा विभाग अपने अधिनस्त शिक्षकों को बचाने का प्रयास कर रहा है वही स्कूल में अध्यनरत बच्चो के अभिभावकों ने जहा थाने पहुचकर मोर्चा खोल दिया है अब इन शिक्षकों पर क्या कार्यवाही होती है।