साईंबाबा की शोभायात्रा धूमधाम से निकली

 

राज्यमंत्री ललिता यादव ने भक्तगणों की सुविधा के लिये 5 लाख समाज भवन के लिये दिये

छतरपुर। साईं बाबा के वार्षिकोत्सव पर साईं बाबा की शोभायात्रा धूमधाम से शहर के प्रमुख मार्गों से गुजर कर मंदिर पहुंची और बाबा की महाआरती में हजारों श्रद्धालुगण शामिल हुये। छतरपुर विधायक एवं राज्यमंत्री श्रीमती ललिता यादव व नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती अर्चना सिंह ने भक्तगणों के साथ बाबा की आरती कर शहर व प्रदेश के अमन चैन व सबके कल्याण की कामना की।

पिछड़ा वर्ग अल्पसंख्यक कल्याण, घुमक्कड़-अर्धघुमक्कड़ जनजाति विकास (स्वतंत्र प्रभार) व महिला बाल विकास राज्यमंत्री श्रीमती ललिता यादव ने मंदिर में भक्तगणों को बताया कि साईं सेवा समिति की मांग पर व भक्तगणों की सुविधा के लिये 5 लाख रुपए की राशि  वह अपै्रल में ही लोक निर्माण विभाग को समाजभवन के लिये दे चुकी हैं। आप सब

जब समाजभवन का निर्माण शुरू कराना चाहें शुरू करा दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि बाबा की वर्षगांठ में हर वर्ष यहां कुछ न कुछ नया देखने मिलता है। बाबा का आशीर्वाद हमेशा सभी भक्तगणों पर इसी तरह बना रहे और हमेशा बाबा के द्वारा सुख समृद्धि बरसती रहे।

बाबा की शोभायात्रा मंदिर परिसर से प्रारंभ हुई जो सर्किट हाउस तिराहा जवाहर रोड बस स्टैण्ड हटवारा, गांधी चौक, महल तिराहा, छत्रसाल चौक होते हुये आकाशवाणी तिराहा से वापस मंदिर पहुंची। शोभायात्रा का शहरवासियों ने जगह-जगह स्वागत कर पुष्प वर्षा की। शोभायात्रा में बच्चे, युवा, महिलाये, पुरुष सभी भक्तगण बाबा की भक्ति में लीन होकर जमकर डांस करते रहे।

साईं सेवा समिति के अध्यक्ष अशोक अग्रवाल ने सभी उपस्थित जन प्रतिनिधियों व भक्तगणों का स्वागत व आभार व्यक्त करते हुये बाबा के वार्षिकोत्सव दिवस पर 28 मई को सुबह बाबा के अभिषेक, हवन व भण्डारा में भी शामिल होने का भी अनुरोध किया।

छतरपुर से प्रेम गुप्ता