विश्व हाथ धुलाई दिवस पर कलेक्टर ने किया कुछ ऐसा कि ?ग्रामवासी रह गए देखते

बच्चों में साफ सफाई की आदत है, उसको आत्म सात करें और एक
स्वास्थ्य जीवन जीये- कलेक्टर

विश्व हाथ धुलाई दिवस पर कलेक्टर ग्राम सिमरी राजाराम पहुंचे
दमोह :
विश्व हाथ धुलाई दिवस अवसर पर आज कलेक्टर तरूण राठी ग्राम सिमरी राजाराम प्राथमिक शाला पहुंचे और बच्चों के साथ स्टेंड में हाथ धोने में अपनी सहभागिता निभाई। उन्होंने यहां छात्रों से हाथ धोने के महत्व पर प्रश्न किये छात्रों ने तत्काल ही किये गये सवालों के जवाब दिये। कलेक्टर ने प्रशंसा करते हुए सभी से कहा आप सब भी इन होनहार बच्चों के प्रोत्साहन के लिए ताली बजायें। इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत डॉ गिरीश मिश्रा विशेष रूप से मौजूद रहे। शाला की साज-सज्जा पर कलेक्टर ने शिक्षिकों की भूरी-भूरी प्रशंसा की। उन्होंने बच्चो के साथ बैठकर मध्यान्ह भोजन भी किया।


इस अवसर पर कलेक्टर तरूण राठी ने कहा आज विश्व हाथ धुलाई दिवस है, इसके तहत पूरे जिले में यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने कहा इस कार्यक्रम का मूल उद्देश्य यह है कि बच्चों में जिस तरह से साफ सफाई की आदत है, उसको आत्मसात करें और एक स्वस्थ्य जीवन जीयें।


इस अवसर पर यहां मौजूद ग्रामीणों को भी विश्व हाथ धुलाई दिवस पर शपथ दिलाई गई। शपथ में कहा गया कि हम सभी ग्रामवासी यह शपथ लेते हैं कि घर परिसर ग्राम में स्वच्छता बनाये रखेंगे एवं स्वच्छता हेतु दूसरे को आदर्श उदाहरण प्रस्तुत करेंगे।
इसी क्रम में कलेक्टर ने संस्था के प्रतिभावान छात्रों ललिता, रीता, प्रियंका, टीना और विवेक सिंह सहित अन्य छात्रों को पुरूस्कार और टी-शर्ट प्रदान किये। उन्होंने छात्रों द्वारा तैयार की गई पुस्तिका का विमोचन भी किया। इस अवसर पर ग्रामीणजनों ने भी अपनी बातें और समस्याएं रखीं तथा स्कूल में एक अतिरिक्त कक्ष की मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *