ईपिक नंबर की सहायता से मतदाताओं को है अनेकों लाभ, घर बैठे करें त्रुटि में सुधार

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी की
जिले के मतदाताओं से विशेष अपील

दमोह – भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी तरूण राठी ने आमजनों से कहा है, शत-प्रतिशत त्रुटिरहित मतदाता सूची के लिए मतदाता सत्यापन कार्यक्रम के तहत नामावली में अपने नाम का सत्यापन ईपिक नंबर की सहायता के अलावा बताये गये इन तरीकों से भी किया जा सकता है।
एनव्हीएसपी वेब साइट से
उन्होंने कहा अपने मोबाईल/ईपिक नंबर के साथ nvsp.in पर लॉगिन कर अपना नाम, जन्म दिनांक, लिंग, संबंधी का प्रकार, पता, फोटो सत्यापित करे, त्रुटियों या आपके विवरण/फोटोग्राफ में परिवर्तन के मामले में सही जानकारी का उल्लेख कर सूची में दर्शाये किसी भी एक आई.डी फार्म का अपलोड करें तथा आगे की सेवाओं के लिए अपना मोबाइल नंबर एवं ई-मेल दर्ज किया जाये।
वोटर हेल्पलाईन मोबाइल एप से


प्ले स्टोर से voter Helpline mobile App को डाउनलोड करें, ईव्हीपी के माध्यम से अपना नाम दर्ज कर अपना नाम, जन्म दिनांक, लिंग, संबंधी का प्रकार, पता, फोटो सत्यापित करें। त्रुटियों का आपके विवरण/फोटोग्राफ में परिवर्तन के मामले में modify में सही जानकारी का उल्लेख करें, जानकारी सही होने पर verify करें। सत्यापन उपरांत आयोग द्वारा पी.डी.एफ फार्मेट में आपको एक प्रमाण-पत्र दिया जायेगा।
बीएलओ के माध्यम से
उन्होंने कहा है 01 सितम्बर से 15 अक्टूबर 2019 के मध्य बी.एल.ओ आपके घर पर आकर सत्यापन करेगा, त्रुटि होने की स्थिति में आपका संशोधन फार्म भरेगा। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने आम नागरिकों से इस कार्य में सहयोग की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *